Aaj Ki Dream Team इंण्डिया आर ऑस्ट्रेलिया के लिए आज वर्ल्ड कप ड्रीम टीम इस प्रकार बनाये

Aaj Ki Dream Team: जैसा कि आप सभी को पता है भारत में वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से प्रारंभ हो चुका है वर्ल्ड कप का पहला मैच इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला गया जिसमें Newzealand अच्छे प्रदर्शन के दम पर वर्ल्ड कप का पहला मैच जीत लिया आपकी जानकारी के लिए पता होना चाहिए Dream11 फैंटास्टिक ऐप पर अपना टीम बनाकर क्रिक्रेट को खेलना बहुत से लोग पसंद करते हैं।

अगर आप भी Dream11 जैसे फैंटास्टिक ऐप पर गेम खेलना पसंद करते हैं और पिछले लंबे समय से गेम खेल रहे लेकिन आज तक जीत हासिल नहीं हो सके तो आपके लिए बड़ी खबर आ चुकी है Dream11 पर टीम कैसे बनाना है? किस प्लेयर को कैप्टन बनाएं कि आपको पॉइंट ज्यादा मिले और गेम को जीतने में काफी मददगार साबित हो।

आज के समय में Dream11 पर टीम बनाकर मैच को जितना कठिन होता जा रहा है क्योंकि लोग सोशल मीडिया का सहारा लेकर पिच रिपोर्ट, खिलाड़ियों के परफॉर्म से संबंधित जानकारी पहले से प्राप्त कर लेते हैं जो लोग इन सभी बिंदुओं के बारे में ध्यान नहीं देते अक्सर उनको हमेशा इस गेम में हार का सामना करना पड़ता है।

Aaj Ki Dream Team

Aaj Ki Dream Team

ICC World Cup Me Dream11 Team Kaise Banaye?

अगर आप पिछले कई वर्षों से Dream11 पर टीम बनाकर मैच खेल रहे हैं तो आपके ढेर सारे सवाल होंगे क्योंकि dream11 पर जो व्यक्ति मैच खेलता है हमेशा उसका सपना होता है कि पहला रैंक प्राप्त करके करोड़ों रुपए जीतकर अपना शौक पूरा कर सके लेकिन लोगों का मानना है dream11 खेल भाग्य का खेल है

वैसे तो Dream11 में टीम बनाते समय आपके पास 22 प्लेयर होते हैं उन सभी खिलाड़ियों में से अपने टीम में मात्र 11 खिलाड़ी को सेलेक्ट करना होता है जो लोग खिलाड़ी को सही तरीके से बैलेंस करके अपने टीम में सिलेक्ट करते हैं हमेशा उनका जीत का सामना करना पड़ता है उसका टिप्स क्या है इसके बारे में नीचे पूरी जानकारी बताई गई है

Aaj Ki Dream Team पर नंबर वन टीम कैसे बनाएं?

Dream11 पर अच्छा टीम बनाने से संबंधित नीचे कुछ विशेषताएं बताई गई हैं जिसके बारे में जानना आपके लिए बेहद जरूरी है-

स्टेप 1:- कम प्रतिशत सेलेक्ट हुए खिलाड़ियों को चुने

ज्यादातर लोग टीम बनाते समय ज्यादा प्रतिशत में चुने गए खिलाड़ियों को अपने टीम में सिलेक्ट करते हैं लेकिन ऐसा आपको नहीं करना है बल्कि उनसे हटकर खिलाड़ियों से संबंधित रिसर्च करके अपने टीम में खिलाड़ी को सेलेक्ट करें।

स्टेप 2: कप्तान एवं उप कप्तान कैसे सेलेक्ट करें?

Dream11 में टीम को बनाते समय प्लेयर तो सेलेक्ट लोग आसानी से कर लेते हैं लेकिन जब कप्तान एवं उप कप्तान चयन करने का समय आता है तो लोग सही फैसला नहीं ले पाते हैं जिसके कारण उनको हमेशा हर का सामना करना पड़ता है क्योंकि आपकी टीम में जो कप्तान एवं उप कप्तान होता है बाकी प्लेयर के अपेक्षा अधिक अंक देता है इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं।

स्टेप 3:- लगातार अच्छा परफॉर्म करने वाले खिलाड़ी को कैप्टन बनाएं।

जो खिलाड़ी पिछले मैच में अच्छा पर फॉर्म कर रहा है उसको अपने टीम में कैप्टन बनाएं बहुत से लोग भावनाओं का शिकार हो जाते हैं जिस खिलाड़ी के फैन होते हैं उसी को कप्तान बना लेते हैं लेकिन अब आपको ऐसा नहीं करना है

स्टेप 4:- नए खिलाड़ियों को टीम में जरूर चयन करें

नए खिलाड़ियों को अपने टीम में जरूर रखें ज्यादातर लोग नए खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं करते लेकिन आपको उन खिलाड़ियों पर भरोसा करना है क्योंकि आपके मैच से ज्यादा उनके करियर पर सवाल होता है इसलिए किसी भी हाल में उनको मौका मिलने पर अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं।

स्टेप 5:- पिच रिपोर्ट से संबंधित स्थिति के बारे में पता करें

मैच प्रारंभ होने से पहले पिच स्थिति के बारे में पता लगाए अगर बैटिंग पिच हुई तो आपको बैट्समैन अपने टीम में रखना होगा अगर बोलिंग की पिच हुई तो बॉलर को अपने टीम में रखना होगा हालांकि पिच रिपोर्ट के बारे में जानकारी लेने के बाद ही अपने टीम में प्लेयर को सेलेक्ट करें।

स्टेप 7:- मैच शुरू होने के 30 मिनट पहले अपने टीम की जांच करें

मैच शुरू होने के 30 मिनट पहले अपने टीम में सेलेक्ट किए गए प्लेअर के बारे में अच्छे से समीक्षा कर ली क्या पता आपके द्वारा सिलेक्ट किया गया प्लेयर किसी कारणवश नहीं खेल रहा हो तो तुरंत प्लेयर को रिप्लेस करके दूसरा प्लेयर सेलेक्ट कर सकते हैं।

Today Dream11 Team

Aaj Ki Dream Team

Aaj Ki Dream Team

Disclaimer:- Dream11 ऐप के जरिए मैच को खेलना बहुत आसान है इसकी आदत लग सकती है वित्तीय जोखिमों के अधीन है कृपया अपनी सावधानी से खेलें इस लेख को प्रकाशित करने का उद्देश्य इस गेम से संबंधित सही जानकारी आपको प्राप्त हो सके।

x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *