Bengal Panchayate Election Results :- विवादों के बीच मंगलवार (11 जुलाई) को पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना हुई अब फिर से परिणाम

Bengal Panchayate Election Results: विवादों के बीच मंगलवार (11 जुलाई) को पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना हुई। TMC ने इस चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की है। ग्रामीण इलाकों में होने वाले इस चुनाव में TMC ने 73,887 सीटों पर प्रभुत्व स्थापित कर लिया है। यह प्रदर्शन बीजेपी, कांग्रेस और अन्य राजनातिक पार्टियों को पीछे छोड़ दिया है।

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, TMC ने 27,985 सीटों में से 18,606 ग्राम पंचायत सीटों पर जीत हासिल की है और 8,180 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी 4,482 सीटें जीत चुकी है और 2,419 सीटों पर आगे चल रही है। वाम मोर्चे ने 1,502 सीटें जीती हैं। कांग्रेस ने 1,073 सीटें जीतीं और 693 पर आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने 476 सीटें जीतीं और 208 सीटों पर आगे चल रही हैं। निर्दलीय पार्टियां ने 1,060 सीटें जीतीं और 466 सीटों पर आगे चल रही हैं। इसके अलावा, 785 सीटों पर उम्मीदवारों के बीच बराबरी का मुकाबला हो रहा है।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: TMC की बेजोड़ जीत

  • TMC ने पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में भारी बहुमत हासिल की है।
  • चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, TMC ने 73,887 सीटों में से 18,606 ग्राम पंचायत सीटों पर जीत हासिल की है
  • TMC ने जिला परिषद और पंचायत समिति स्तर पर भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।
  • बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) और अन्य पार्टियां इस चुनाव में पीछे रहीं हैं।

यह भी पढ़े- PM Kisan Samman Nidhi Yojana: 2023 पीएम किसान सम्मान निधि योजना, पेमेंट की जांच करें 14वीं किस्त लाभार्थी की स्थिति

Bengal Panchayate Election Results -

Bengal Panchayate Election Results –

TMC की जीत के बाद

TMC ने पंचायत समिति में भी बड़ा प्रदर्शन किया है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, TMC ने 118 पंचायत समिति सीटें जीती हैं और 782 सीटों पर आगे चल रही हैं। बीजेपी 79 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सीपीआई (एम) ने एक सीट जीती है और 27 अन्य सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है। इस चुनाव में कुल मिलाकर 9,728 पंचायत समिति सीटों के लिए चुनाव हुआ।

जिला परिषद में भी TMC ने दम दिखाया है। अब तक घोषित सभी 18 जिला परिषद नतीजों में TMC ने जीत हासिल की है और 64 अन्य पर आगे चल रही है। सीपीआई (एम) ने दो सीटें जीती हैं। कुल मिलाकर पश्चिम बंगाल में 928 जिला परिषद सीटें हैं। TMC की सुजाता मंडल ने जॉयपुर, बांकुरा से राज्य की पहली जिला परिषद सीट जीती है।

बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पूर्व पत्नी सुजाता को बांकुरा जिला परिषद की 44वीं सीट से विजेता घोषित किया गया है। इसका कारण है कि ग्राम पंचायत और पंचायत समिति स्तरों पर विपक्षी उम्मीदवारों की कमी के कारण कोई गिनती नहीं हुई थी।

निष्कर्ष- Bengal Panchayate Election Results

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में TMC ने प्रचंड बहुमत हासिल की है। यह चुनाव TMC के लिए एक महत्वपूर्ण जीत है और इसे उनके राजनीतिक प्रभाव की बढ़ती हुई प्रतिष्ठा का परिचायक माना जा सकता है। चुनावी प्रक्रिया में होने वाले हंगामे और हिंसा के बावजूद, TMC ने अपने अभूतपूर्व प्रदर्शन से सबको चौंका दिया है। यह जीत उनके पक्ष के विचारशीलता, नेतृत्व और संगठन क्षमता को दर्शाती है।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

  1. पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना कब हुई?
    • मतगणना मंगलवार (11 जुलाई) को हुई।
  2. किस पार्टी ने पंचायत चुनाव में जीत हासिल की है?
    • TMC (TMC) ने पंचायत चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है और भारी बहुमत हासिल की है।
  3. TMC ने कितनी सीटों पर जीत हासिल की है?
    • TMC ने 73,887 सीटों में से 18,606 ग्राम पंचायत सीटों पर जीत हासिल की है।
  4. बीजेपी और कांग्रेस ने कितनी सीटें जीती हैं?
    • बीजेपी ने 4,482 सीटें जीती हैं और कांग्रेस ने 1,073 सीटें जीती हैं।
  5. पंचायत समिति में TMC की स्थिति क्या है?
    • TMC ने 118 पंचायत समिति सीटें जीती हैं और 782 सीटों पर आगे चल रही हैं।
HomepagenewClick Here
Join TelegramnewClick Here
x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *