Bihar Teacher Result Today बिहार शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा 2023 अभ्यर्थियों के लिए सबसे बड़ी खबर

Bihar Teacher Result Today: बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से शिक्षक बहाली के लिए 10 अक्टूबर 2023 को रिजल्ट देना है या नहीं इसका ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है। इससे पहले BPSC के अध्यक्ष कोई भी रिजल्ट जारी करने से पहले एक ट्वीट जरूर करता था लेकिन शिक्षक भर्ती हेतु रिजल्ट 10 अक्टूबर को जारी होगा या नहीं इसके संबंध अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया है। इधर सोशल मीडिया पर खबर फैल रही है कि शिक्षक भर्ती हेतु रिजल्ट 10 अक्टूबर को जारी किया जाएगा।

लेकिन सच्चाई यह है कि इससे पहले भी बिहार लोक सेवा आयोग के चेयरमैन श्रीमान अतुल प्रसाद जी ने बिहार शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट मध्य अक्टूबर में जारी करने को बोला गया था। तो यह रिजल्ट 15 से 16 अक्टूबर के आने की पूरी संभावना है बिहार टीचर भर्ती परीक्षा परिणाम हेतु ताजा अपडेट के लिए बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट को समय-समय पर विजिट करें।

BPSC Teacher Result Today?

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, कक्षा 1 से 5 और कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल शिक्षकों की भर्ती बीपीएससी शिक्षक भर्ती अभियान 2023 के माध्यम से की जाएगी। भर्ती के तहत रिक्तियों की कुल संख्या में कक्षा 1-5 के लिए 79,943 शिक्षक रिक्तियां, जिनमें कक्षा 9-10वीं के लिए 32,916 शामिल हैं। और कक्षा 1112 के लिए 57,602. हालांकि, रिक्तियों की प्रस्तावित संख्या अस्थायी है और राज्य सरकार की आवश्यकताओं के आधार पर परिवर्तन के अधीन है।

Bihar Teacher Result Today

Bihar Teacher Result Today

आपको कितना मार्क चाहिए जिसे बीपीएससी शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा में पास कर जाएंगे यहां देखें

ऐसे चेक करें रिजल्ट

बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से ओएमआर जारी कर दी गई थी यह OMR आज 10 अक्टूबर 2023 तक ही रहेगा इसके बाद इस लिंक को लॉगइन से हटा दिया जाएगा अगर ओएमआर अभी तक डाउनलोड नहीं किया है तो फिर से जाकर डाउनलोड कर ले

  • बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद जो उम्मीदवार हैं वे सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध BPSC Teacher Recruitment Examination Result 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आवेदन क्रमांक और पासवर्ड की मदद से लॉगइन करें. रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

BPSC Teacher Qualifying Marks

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here

x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *