BPSC TRE Cut off 2023 बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा कट ऑफ इतना मार्क आ रहा है तो हो जायेगा क्लियर

BPSC TRE Cut off 2023: बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से 1 अक्टूबर 2023 को सभी अभ्यर्थियों का ओएमआर शीट जारी कर दिया गया है। ओएमआर शीट जारी होने के बाद कैंडिडेट का मार्क बहुत कम आ रहा है। ऐसे में सभी अभ्यर्थियों का यह संशय की स्थिति बनी है कि इतने कम Mark आने पर जितना प्रतिशत कैंडिडेट को सिलेक्शन किया जाना है उसमें सीट खाली रह जाएगा।

बिहार शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा होने के बाद कई प्रकार के विवादों की सूचनाएं सोशल मीडिया पर चल रही है की शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया अब लटक गई है लेकिन यह गलत है बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ शिक्षक भर्ती हेतु समय पर प्रत्येक चरण  कार्य को संपन्न किया जा रहा है प्रतियोगिता परीक्षा होने के तुरंत बाद वेबसाइट पर उत्तर कुंजी प्रकाशित की गई।

BPSC TRE Cut off 2023

 

क्योंकि बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से जो क्वालीफाइंग मार्क जारी की गई है उससे बहुत कम कैंडिडेट बिहार शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा में क्वालीफाई हो रहे हैं। हालांकि अभी बीपीएससी के तरफ से रिजल्ट जारी नहीं की गई है तो यह भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि कितना अभ्यर्थी इस परीक्षा में क्वालीफाई किए हैं उसके बाद अभ्यर्थियों को ऑब्जेक्शन का मौका दिया गया, उसके कुछ दिन OMR जारी कर दिया गया।

इधर जब से बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से ओएमआर शीट जारी की गई है सभी अभ्यर्थी आपस में परेशान हैं क्योंकि उनका मार्क बहुत कम आ रहा है अगर यह स्थिति बनी रही तो क्या बीपीएससी क्वालीफाइंग मार्क कम करेगा अगर क्वालीफाइंग मार्क नहीं कम करेगा तो सीट खाली ही रह जाएगा।

BPSC TRE Cut off 2023

BPSC TRE Cut off 2023

BPSC Qualifying Marks

इससे पहले बीपीएससी के चेयरमैन ने यह जानकारी भी दी गई है कि अगर 75% सीट को हमें भरना है तो उसे कम क्वालीफाइंग मार्क करके भी हम सीट भरेंगे, अभी ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है। जैसे- ही कोई नई अपडेट आता है तो हम आपको इसकी जानकारी देंगे बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा का अनुमानित कैटिगरी वाइज कट ऑफ यह रहने की संभावना है।

Probable BPSC Teacher Cut-off 2023

CategoryCut Off
GENERAL60
EBC55
SC45
ST50
EBC (F)53
GENERAL (F)55
SC (F)40
ST (F)50

STET Result Check 2023 माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम किया जारी ऐसे देखे एसटीईटी का रिजल्ट

Join TelegramClick Here
x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *