DC vs SRH Today Dream 11 Team Captain and Vice Captain : आज इस प्लेयर को कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाओ और जीतो 2 करोड़ रुपए

DC vs SRH Today Dream 11 Team Captain and Vice Captain : अगर आप भी आज के मैच DC vs SRH Today Dream 11 Team Captain and Vice Captain किस प्लेयर को चुनेंगे कंफ्यूज हो रहे हैं तो आज के हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताएंगे कि अपनी Dream11 टीम के लिए किस प्लेयर को कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाएंगे और जीत कैसे सकते हैं तो करो रूप है इन सभी के बारे में नया आईडिया बताएंगे तो आज के इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़े और अपने दोस्तों में से जरूर साझा करें।

आप सभी को बता दें कि Dream11 पर जब भी आप अपना टीम बना रहे होते हैं तो आपको प्लेयर्स के बारे में ज्ञान होना अनिवार्य है यानी जिस भी प्लेयर को अपनी टीम में शामिल कर रहे हैं उस प्लेयर्स के बारे में अच्छे से आपको मालूम होना चाहिए साथ ही किस पीच पर मैच हो रहा है उस बीज के बारे में भी आपको ज्ञान होना चाहिए तभी आप एक बेहतर टीम को बना सकते हैं। तो आइए हम जानते हैं कैसे अपने प्लेयर्स को चुनेंगे और कैसे अपनी टीम में कैप्टन और वाइस कैप्टन के रूप में अपने प्लेयर्स को बनाएंगे इन सभी के बारे में चर्चा करते हैं।

DC vs SRH Today Dream 11 Team Captain and Vice Captain

आपको बता दें कि आज शाम 7:30 बजे DC vs SRH का मैच होगा इस मैच में अगर आप भी Dream11 पर पैसा लगा रहे हैं तो सबसे पहले आप कुछ ट्रिक को फॉलो करके आप Dream11 पर फर्स्ट रैंक आने कर सकते हैं।

अगर आप भी अपना टीम बना रहे हैं तो सबसे पहले अपने प्लेयर्स को अगर चुन रहे हैं तो प्लेयर्स को चुनते समय प्लेयर्स के बारे में ज्ञान होना चाहिए यानी आप जिस भी प्लेयर को अपनी टीम में शामिल कर रहे हैं उस प्लेयर का पिछले कई आईपीएल मैच का इस प्रकार से परफॉर्मेंस रहा है उसे जरूर चेक कर ले चेक करने के लिए आप गूगल पर सर्च कर सकते हैं या यूट्यूब पर बहुत सारे चैनल बताते हैं उन्हें भी आप फॉलो कर सकते हैं।

DC vs SRH Today Dream 11 Team Captain and Vice Captain : अगर आप सोच समझकर अपने समझदारी और सूझबूझ से एक बेहतर टीम बना लिए हैं तो अब आपको अपनी टीम में कैप्टन और कैप्टन बनाना अनिवार्य है क्योंकि कैप्टन और वाइस कैप्टन ही आपके टीम को फर्स्ट रैंक लाने में काफी मदद करेगा।

हमने कुछ तस्वीर नीचे दिया है उस तस्वीर को आप देखकर एक अनुमानित टीम आप बना सकते हैं लेकिन जब भी आप अपना टीम बनाते हैं तो आप अपनी समझदारी और सूझबूझ से बनाएं और जिस भी प्लेयर को अपनी टीम में शामिल कर रहे हैं उस प्लेयर का पिछला परफॉर्मेंस के बारे में जरूर जानकारी प्राप्त करें उसके पश्चात आपके प्लेयर को अपनी टीम में शामिल करेंगे।

DC vs SRH Today Dream 11 Team Captain and Vice Captain

आपको बता दें कि कैप्टन और वाइस कैप्टन का सबसे बड़ा रोल होता है फर्स्ट रैंक किसी भी टीम को आने के लिए क्योंकि कैप्टन का दोगुना पॉइंट आपको मिलता है. वहीं पर वॉइस कैप्टन का डेढ़ गुना पॉइंट आपको मिलता है यानी सबसे ज्यादा पॉइंट जो है आपको कैप्टन और वॉइस कैप्टन से ही मिलने वाला है।

अब आपको बताते हैं कि कैप्टन और बॉयस कैप्टन चुनते समय आप उस प्लेयर का पिछला परफॉर्मेंस जरूर चेक कर ले उसके पश्चात ही आप किसी भी प्लेयर को अपने टीम में कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाएंगे।

DC vs SRH Today Dream 11 Team Captain and Vice Captain

Dream11 पर कैप्टन और वाइस कैप्टन कैसे चुने?

आपको बता दें कि जब भी आप अपने टीम के लिए कैप्टन और वाइस कैप्टन चुन रहे हैं तो सबसे पहले आपको अपने टीम में एक बेहतर प्लेयर को चुनकर 11 प्लेयर का टीम बनाया जाता है तो तैयार करना होगा उसके पश्चात Dream11 में से 2 प्लेयर को कैप्टन और वाइस कैप्टन के रूप में सुनेंगे।

तो सबसे पहले आपको 11 में जो 2 प्लेयर को कैप्टन और वाइस कैप्टन के रूप में रखना चाहते हैं उनको प्लेयर का पिछला परफॉर्मेंस आप अच्छी तरह से चेक कर ले अगर कैप्टन और वाइस कैप्टन का उनका अच्छा परफॉर्मेंस रहा है तो उस हिसाब से आप अपने टीम के लिए कैप्टन और वॉइस के प्लेयर को सेलेक्ट कर सकते हैं

DC vs SRH Today Dream 11 Team Captain and Vice Captain

लेकिन आपको बता दें कि जब भी आप कैप्टन या वॉइस कैप्टन सुन रहे हैं तो ऑलराउंडर प्लेयर्स को ज्यादातर आपके अपने कैप्टन या वाइस कैप्टन के रूप में बनाएंगे ऑल प्लेयर्स बनाने से फायदा यह है कि आपको बैटिंग बॉलिंग एंड फील्डिंग इन सभी का आपको पॉइंट्स मिल सकता है। इसीलिए आप ऑलराउंडर प्लेयर को ही कैप्टन कैप्टन बनाएंगे अगर आपका ऑल राउंडर प्लेयर बेहतर नहीं है तब आप विकेटकीपर बैट्समैन या बॉलर के और कैप्टन कैप्टन की तरफ जाएंगे।

Disclaimer : आर्टिकल में आप सभी को बताया गया है कि Dream 11 में किस प्रकार आप टीम बनाकर खेल सकते हैं और इस पोस्ट में कोई भी गलती पाई जाती है तो यह वेबसाइट किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगा क्योंकि यह सारी जानकारी इंटरनेट से लाई गई है अगर आप लोग इस पोस्ट में कोई त्रुटि पाई जाती है तो हमें और हमारी टीम से संपर्क करें उस त्रुटि को डिलीट कर दिया जाएगा आप लोग Dream 11 खेलने से पहले आप लोग अपने समाज और खुद के साथ खेल सकते हैं जो Dream 11 का सुझाव हमारी तरफ से नहीं दिया जा रहा है आप लोग अपने सुझाव के ऊपर ही Dream 11 को खेलेंगे।

Disclaimer : इस गेम में वित्तीय जोखिम का एक तत्व शामिल है और इसकी लत लग सकती है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें।

Also, Read

Updated: 30 April 2023 — 10:40 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *