Dream11 First Rank Winning Tricks Today: Fantasy Team एक नंबर पर आना है तो ऐसे बनाओ टीम 2024

Dream11 First Rank Winning Tricks Today: अगर आप भी dream11 गेम को पिछले कई वर्षों से खेल रहे हैं तो जरूर टीम बनाने से पहले गूगल पर सर्च करते हैं की Dream11 First Rank Winning Tricks Today या Dream11 Rank 1 today Match उसके बाद कई तरह के कंटेंट आपको दिखाई देते हैं जिसमें कई तरीके से dream11 पर टीम बनाने से संबंधित जानकारियां दी जाती है लेकिन आपको बिल्कुल भी समझ में नहीं आती।

 

तो अब आपको dream11 पर टीम बनाना बिल्कुल हुआ आसान क्योंकि इस लेख की मदद से dream11 पर टीम कैसे बनाना है? क्या रणनीति अपनाने पर फर्स्ट रैंक आती है? फर्स्ट रैंक आने पर कितने करोड रुपए मिलता है? इन सभी बिंदुओं के बारे में पूरी जानकारियां क्रम से दी गई है।

जैसा कि आप सभी को पता होगा इन दोनों एशिया कप चल रहा है आए दिन अखबारों के माध्यम से किसी न किसी विजेता के बारे में खबर आता रहता है सामान्य घर से रहने वाला व्यक्ति ने जीते dream11 पर एक करोड रुपए अगर ऐसे खबरों को आप भी आए दिन देखते रहते हैं, तो बिल्कुल इस पोस्ट में अंत तक बन रहें।

Dream11 जीतने की ट्रिक क्या है?

आज के समय में लोगों को का मानना है dream11 को जितना सबके बस की बात नहीं लेकिन ऐसी बातों पर ध्यान न देते हुए सबसे पहले आप सभी को जानकारी होनी चाहिए dream11 जीतने के लिए कई प्रकार के रणनीति लगाने की जरूरत होती है जो व्यक्ति पूरे सूझ- बूझ के साथ अपने टीम में खिलाड़ियों का चयन करता है तो हमेशा dream11 को जीत लेता है उसका पैसा कभी भी व्यर्थ नहीं जाता-

कुछ व्यक्ति ऐसे होते हैं जल्दबाजी के चक्कर में टीम के दोनों तरफ मिलकर 22 खिलाड़ियों में से 11 खिलाड़ी को अपने टीम में सही से सिलेक्ट न कर पाने के कारण हमेशा हार का सामना करते हैं लेकिन अब आपके हारने की जरूरत नहीं है क्योंकि dream11 पर कैसे टीम बनना है? इसके बारे में dream11 के विजेता ने पूरी जानकारी दी है।

Dream 11 Team Get First Rank

Dream11 tricks for 1st rank today match

ड्रीम11 पर टीम बनाकर फर्स्ट रैंक लाने के कुछ तरीके हैं इसके बारे में कई बिंदुओं में क्रम से एक-एक करके नीचे दी गई है-

  • स्टेप 1:- कम प्रतिशत वाले दिखाई दे रहे खिलाड़ी चुनें।
  • स्टेप 2:- कप्तान एवं उप कप्तान के बारे में रिसर्च करें।
  • स्टेप 3:- अच्छा परफॉर्म वाले खिलाड़ी को कैप्टन बनाएं।
  • स्टेप 4:- नए खिलाड़ियों को टीम में जरूर चयन करें।
  • स्टेप 5:- पिच के रिपोर्ट के अनुसार टीम में प्लेयर को चुने।
  • स्टेप 6:- डेथ ओवर फेंकने वाले गेंदबाज को चुने।
  • स्टेप 7:- मैच शुरू होने के 30 मिनट पहले टीम चेक करें।

स्टेप 1:- कम प्रतिशत वाले दिखाई दे रहे खिलाड़ी चुनें

टीम को बनाते समय सभी खिलाड़ियों के नीचे प्रतिशत दिखाई देता है जिसमें ज्यादा प्रतिशत वाले खिलाड़ी को सभी अपने टीम में लेते हैं कम प्रतिशत वाले खिलाड़ियों को ज्यादातर लोग अपने टीम में नहीं सेलेक्ट करते हैं यही कारण है हमेशा उनकाे हार का सामना करना पड़ता है इसलिए अब टीम बनाते समय बैलेंस करके खिलाड़ियों का चयन करें।

स्टेप 2:- कप्तान एवं उप कप्तान के बारे में रिसर्च करें

ज्यादातर लोगों को dream11 पर टीम बनाते समय कप्तान एवं उप कप्तान के सेलेक्ट करने में कठिनाई होती है इसके लिए आप सभी को सोशल मीडिया फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम टेलीग्राम ग्रुपों का सहारा लेकर जो खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म कर रहा है उसे के अनुसार सेलेक्ट करें।

स्टेप 3:- अच्छा परफॉर्म वाले खिलाड़ी को कैप्टन बनाएं

अपने टीम में सभी फ्लेयरों को सेलेक्ट करने के बाद आपके मन में अगर चल रहा है कि कैप्टन किसे बनाएं तो जो प्लेयर इस समय अच्छा परफॉर्म पिछले कई मैचों में कर रहा उसे कैप्टन के रूप में सेलेक्ट कर सकते हैं।

स्टेप 4:- नए खिलाड़ियों को टीम में जरूर चयन करें

टीम बनाते समय बहुत से लोग नए खिलाड़ियों को सिलेक्ट नहीं करते लेकिन आपको सेलेक्ट करना है क्योंकि नए खिलाड़ी हमेशा अच्छा खेलता है क्योंकि आपसे ज्यादा चिंता उसको अपने करियर को लेकर है इसलिए किसी भी हाल में वह खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म करेगी।

स्टेप 5:- पिच के रिपोर्ट के अनुसार टीम में प्लेयर को चुने

जिस स्टेडियम में मैच होने जा रहा है उसे फील्ड के बारे में रिसर्च करने पर अगर पता चला बैटिंग का पीछे है तो रन ज्यादा बनेगा बोलिंग का पीछे है तो कम रन बनेगा ऐसे में अपने टीम में बैलेंस बनाकर खिलाड़ियों को सेलेक्ट करें।

स्टेप 6:- डेथ ओवर फेंकने वाले गेंदबाज को चुनें

सभी प्लेयर को अपने टीम में सेलेक्ट करने के बाद एक बार फिर से समीक्षा करें जिसमें डेथ ओवर वाले गेंदबाज के बारे में अच्छी तरह से रिसर्च कर ले जिससे कि अंतिम ओवर में ज्यादा विकेट मिल सके।

स्टेप 7:- मैच शुरू होने के 30 मिनट पहले टीम चेक करें

ज्यादातर लोग मैच शुरू होने से कई घंटे पहले अपने टीम में खिलाड़ी सेलेक्ट कर लेते हैं जिसके कारण जब मैच प्रारंभ होता है तो कुछ प्लेयर को किसी कारण बदल दिया जाता है और ऐसे में हर का सामना करना पड़ सकता है इसलिए मैच शुरू होने के आधा घंटा पहले एक बार फिर से सेलेक्ट किए गए प्लेयर के बारे में जांच करें।

Related Search- Dream11 First Rank Winning Tricks Today

Dream 11 Get Rank First

Join TelegramClick Here
x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *