Emergency Mobile Alerts सभी एंड्रॉयड यूजर के मोबाइल फोन पर तेज आवाज एवं Vabration के साथ एक एसएमएस प्राप्त हुआ

Emergency Mobile Alerts: भारत सरकार ने हाल ही में कई एंड्रॉइड फोन उपयोगकर्ताओं को एक परीक्षण फ्लैश भेजकर अपनी आपातकालीन चेतावनी प्रणाली का परीक्षण किया। अलर्ट में एक तेज़ बीप और एक संदेश शामिल था जो उपयोगकर्ताओं को सूचित करता था कि यह एक परीक्षण था और किसी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं थी। इन परीक्षणों का उद्देश्य सार्वजनिक सुरक्षा बढ़ाना और आपात स्थिति के दौरान समय पर अलर्ट प्रदान करना है।

आज सभी एंड्रॉयड यूजर के मोबाइल फोन पर तेज आवाज एवं Vabration के साथ एक एसएमएस प्राप्त हुआ इस s.m.s. में लिखा था यह भारत सरकार के दूरसंचार विभाग द्वारा सेल ब्रॉडकास्टिंग सिस्टम के माध्यम से भेजा गया एक नमूना प्रशिक्षण परीक्षण संदेश है कृपया इस संदेश पर ध्यान नहीं दें क्योंकि इस पर आप की ओर से किसी कार्यवाही की आवश्यकता नहीं है यह संदेश राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा कार्यान्वित किए जा रहे हैं अखिल भारतीय आपात अलर्ट सिस्टम को जांचने हेतु भेजा गया है इस सिस्टम का उद्देश्य सार्वजनिक सुरक्षा बढ़ाना और आपात स्थिति के दौरान समय पर अलर्ट प्रदान करना है

Emergency Mobile Alerts

सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ काम कर रही है कि उपयोगकर्ताओं को प्राकृतिक आपदाओं के बारे में सतर्क किया जाए। सरकार आपके फ़ोन के लिए आपातकालीन अलर्ट का परीक्षण कर रही है, यहां उनका मतलब बताया गया है कई एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को आज उनके फोन पर आपातकालीन चेतावनी: गंभीर’ फ्लैश के साथ एक तेज बीप के साथ एक संदेश प्राप्त हुआ।

यदि आप सोच रहे हैं कि यह क्या था, तो सरकार ने कई स्मार्टफ़ोन पर एक परीक्षण फ्लैश भेजकर अपनी आपातकालीन चेतावनी प्रणाली का परीक्षण किया। भारत में मोबाइल यूजर्स को 20 जुलाई को भी इसी तरह का टेस्ट अलर्ट मिला था। उपयोगकर्ताओं के मोबाइल फोन पर एक संदेश के साथ अलर्ट फ्लैश होता है और तेज अलार्म जैसी बीपिंग की आवाज आती है। यह बीप तब तक आती रहती है जब तक यूजर ओके नहीं दबाता। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि अलर्ट संदेश पढ़ा जाए।

Emergency Mobile Alerts

Emergency Mobile Alerts

Emergency Mobile Alerts

अलर्ट टेक्स्ट में क्या कहा गया है यह भारत सरकार के दूरसंचार विभाग द्वारा सेल ब्रॉडकास्टिंग सिस्टम के माध्यम से भेजा गया एक नमूना परीक्षण संदेश है । कृपया इस संदेश को अनदेखा करें क्योंकि आपकी ओर से किसी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है। यह संदेश टेस्ट पैन पर भेजा गया है– भारत आपातकालीन चेतावनी प्रणाली राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा कार्यान्वित की जा रही है । इसका उद्देश्य सार्वजनिक सुरक्षा बढ़ाना और आपात स्थिति के दौरान समय पर अलर्ट प्रदान करना है, आज 0610-2023 दोपहर 1:00 बजे IST के आसपास कई स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं द्वारा प्राप्त फ्लैश संदेश पढ़ा गयाकथित तौर पर यह संदेश कुछ एंड्रॉइड फोन उपयोगकर्ताओं को भेजा गया था

अलर्ट पर दूरसंचार विभाग का बयान

दूरसंचार विभाग के सेल ब्रॉडकास्टिंग सिस्टम ने कहा कि मोबाइल ऑपरेटरों और सेल प्रसारण प्रणालियों की आपातकालीन चेतावनी प्रसारण क्षमताओं की दक्षता और प्रभावशीलता का आकलन करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में समय-समय पर ऐसे परीक्षण किए जाएंगे। सरकार उपयोगकर्ताओं को भूकंप, सुनामी और बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के बारे में सचेत करने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ काम कर रही है।

Bihar 1 to 5 BPSC Teacher Result खुशखबरी बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से शिक्षक भर्ती हेतु रिजल्ट की घोषणा इस तिथि को की

Join Telegram Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *