JNVST Merit List 2023 :- सभी बच्चों का नाम, यहाँ से चेक करें Download List

JNVST Merit List 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय समिति (JNVST) द्वारा नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया गया था जिसका रिजल्ट 21 जून 2023 को जारी कर दिया गया था। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने जेएनवीएसटी 2023 का नाम पहली मेरिट लिस्ट में नहीं आया है, वे काफी समय से परेशान है। मगर उन्हें परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है ।जल्द ही जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा दूसरी वेटिंग लिस्ट की सूची जारी किया जाएगा,

जिसमें बाकी बचे उम्मीदवारों का नाम आने की संभावना है। जवाहर नवोदय विद्यालय की ओर से कक्षा 6 का वेटिंग लिस्ट जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह तक जारी होने की संभावना है। वेटिंग लिस्ट ऑनलाइन जवाहर नवोदय विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

जिन छात्र-छात्राओं का नाम अभी तक जारी की गई मेरिट लिस्ट में नहीं आया है, वे जेएनवीएसटी वेटिंग लिस्ट का इंतजार कर सकते है। कक्षा 6 में प्रवेश का वेटिंग लिस्ट जैसे ही जारी होगा वे जवाहर नवोदय विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर डाउनलोड करके उस वेटिंग लिस्ट में अपने बच्चों का नाम चेक कर सकते हैं।

JNVST Merit List 2023

देश के प्रतिष्ठित संस्थान जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए एंट्रेंस एग्जाम देना होता है। ऐसे में जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में प्रवेश के लिए जेएनवीएसटी 2023 का आयोजन किया गया था जिस एग्जाम में पास करने के बाद विद्यार्थियों का मेरिट लिस्ट जारी किया जाता है ।उस मेरिट लिस्ट के आधार पर देश के विभिन्न जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन दिया जाता है।

jnvst-merit-list-2023

jnvst-merit-list-2023

ऐसे में देश के कोने-कोने से हजारों छात्र-छात्राओं ने जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए इस एंट्रेंस एग्जाम को दिया था रिजल्ट जारी होने के बाद मेरिट लिस्ट जारी किया जा चुका है। ऐसे में बहुत सारे ऐसे बच्चे भी हैं जिनका अभी तक मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आए हैं अरे वेटिंग लिस्ट आने का इंतजार कर रहे हैं तो ऐसे में जवाहर नवोदय विद्यालय की तरफ से जल्द ही जेएनवीएसटी वेटिंग लिस्ट 2023 जारी किया जा सकता है।

जेएनवीएसटी वेटिंग लिस्ट 2023 कब जारी किया जाएगा?

नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में प्रवेश के लिए देश के कोने-कोने से लाखों छात्र छात्राओं ने प्रवेश परीक्षा में भाग लिया था। ऐसे में उनका रिजल्ट 21 जून 2023 को जारी किया गया था। अभी तक जिन छात्र-छात्राओं का रिजल्ट जारी नहीं हुआ है और वे वेटिंग लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं तो जुलाई महीने के अंत तक नवोदय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश वेटिंग लिस्ट 2023 जारी होने की संभावना है। ‌

जेएनवीएसटी वेटिंग लिस्ट 2023 में अपना नाम कैसे चेक करें?

जेएनवीएसटी वेटिंग लिस्ट 2023 में नाम चेक करने के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर कक्षा 6 प्रवेश के वेटिंग लिस्ट में अपना नाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं । आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी चेक कर सकते हैं।

  • जेएनवीएसटी वेटिंग लिस्ट 2023 में नाम चेक करने के लिए नवोदय विद्यालय के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर आपको जेएनवीएसटी वेटिंग लिस्ट 2023 कक्षा 6वी वाला ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने नया पेज ओपन होगा। वहां पर आपको मांगी गई जानकारी जैसे कि रोल नंबर ,जन्मतिथि दर्ज करना होगा। इन सभी जानकारियों को दर्ज करके सबमिट वाले बटन पर क्लिक कर दें।
  • अब आपके स्क्रीन पर जवाहर नवोदय विद्यालय वेटिंग लिस्ट 2023 दिख जाएगा। इसे डाउनलोड करके रख सकते हैं और इस लिस्ट में अपने बच्चे का नाम चेक कर सकते हैं।

जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश का वेटिंग लिस्ट आप भी चेक करना चाहते हैं तो आप नवोदय विद्यालय के ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। जिन बच्चों का नाम मेरिट लिस्ट में अभी तक नहीं आया है ऐसे में जुलाई महीने के अंत तक नई मेरिट लिस्ट वेटिंग लिस्ट जारी होने की संभावना है‌। ऐसे में कुछ दिन और इंतजार कर ले धन्यवाद।

HomepageJNVST Merit List 2023 Click Here
Joint TelegramKisan Karz Mafi List Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *