LPG Cylinder Rate: सिलेंडर का रेट हुआ कम जनता को हुआ फायदा, अब इतने में मिलेगा सिलेंडर

LPG Cylinder Rate Decrease: इस साल के अंत में नवंबर में छत्तीसगढ़ राज्य में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसके चलते हर पार्टी आम जनता को लुभाने के लिए तमाम प्रयास कर रही है । इस चुनावी माहौल में भूपेश बघेल सरकार (CM कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहती और जनता को लुभाने के लिए तमाम तरह के ऐलान कर रही है।

LPG Cylinder Rate हो सकता है बड़ा बदलाव

इस बीच खबर आ रही है की प्रदेश में शीघ्र ही घरेलू गैस यानी एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है। इस बारे में अधिकारियों से बातचीत की गई है तथा सरकार इसके लिए तैयारी में जुट गई है।  माना जा रहा है इस फैसले की वजह से राज्य में गैस के दाम लगभग आधे तक पहुंच जाएंगे। 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भूपेश बघेल ने अपने जनघोषणा पत्र में इसे लेकर वादा भी किया था। इसमें बताया गया था कि यदि राज्य में कांग्रेस आती है तो लोगों को सस्ती गैस मुहैया कराई जाएगी।

LPG Cylinder Rate
LPG Cylinder Rate

एक सिलेंडर पर दी जा सकती है ₹500 तक की सब्सिडी 

कहा जा रहा है अब सरकार अपने इसी वादे को 2023 के चुनाव से पहले पूरा कर सकती है। छत्तीसगढ़ में 18 जुलाई से  मानसून सत्र की शुरुआत होने जा रही है। कहा जा रहा है कि इसी में पेश होने वाले अनुपूरक बजट में इस के संदर्भ में कोई निर्णय लिया जाएगा जो प्रदेश में प्रभावी होगा। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सरकार की तरफ से और भी कई फैसले किए जा सकते हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ में सरकार एक सिलेंडर पर 500 रुपये की सब्सिडी का लाभ दे सकती है।

Bihar Karyalaya Parichari Bharti 2023: कार्यालय परिचारी के 40000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

Bihar Karyalaya Parichari Bharti

Join Us on Telegram

राज्य के 21 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

ऐसा होने पर गैस के दाम लगभग आधे हो जाएंगे। कहा जा रहा है कि इससे छत्तीसगढ़ राज्य के 21 लाख लोग लाभान्वित होंगे। आपको बता दें कि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। यह अनुमान इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि जहां जहां कांग्रेस की सरकार बनी है वहां वहां उन्होंने गैस के दाम कम किए हैं। ऐसे में हो सकता है कि बघेल सरकार छत्तीसगढ़ में भी फैसला लें।

Leave a Comment