MI vs RCB Dream11 Prediction: इन 5 खिलाड़ियों को आप बना सकते है कप्तान टीम में रखना तो जरूरी है जानें मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की फैंटेसी टिप्स

आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में एक बड़ा मैच होने वाला है मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच शाम 7:30 बजे से वानखेड़े स्टेडियम में तो आज हमें अपनी ड्रीम टीम में किन पांच खिलाड़ियों को जरूर रखना चाहिए उसकी हम बात कर लेते है और अगर आपके पास भी कोई धांसू 5 खिलाड़ी है तो हमें फेसबुक ग्रुप पर बताएं जिसका लिंक नीचे है।

आप अगर Dream11 या और किसी फैंटेसी ऐप्स पर रोज पैसे हारते है तो आपको भी पता होगा आप तुक्के में तीर मार रहें है आप सही से रिसर्च नही कर रहें है इसलिए रोज हर मैच से पहले सही से रिसर्च करने के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल और फेसबुक ग्रुप जरूर ज्वाइन करें।

अगर आप फैंटेसी ऐप्स पर अपना पैसा रोज गवां रहें है और हार रहें है तो आप या तो रिसर्च नही कर रहें है या आपकी रिसर्च में थोड़ी कमी है इसलिए सही रिसर्च के लिए आप नीचे दिए लिंक से हमारा टेलीग्राम चैनल और फेसबुक ग्रुप जरूर ज्वाइन करें।

MI vs RCB Dream11 Prediction

RCB vs DC Today Match Team News | रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर बनाम दिल्ली कैपिटल्स आज के मैच की खबरें

दिल्ली कैपिटल्स ने अपना पिछला मैच जीता है लेकिन फिर भी उनकी जीत उतनी ज्यादा शानदार नहीं रही इसी कारण बल्लेबाजी में कुछ बदलाव हो सकते हैं और राय ली रूसो की जगह मिचेल मार्श जरूर आएंगे।

डेविड विली की जगह केदार जाधव को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम में लिया गया है आरसीबी उन्हें प्लेइंग इलेवन में रख सकता है।

दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आज के मैच की प्लेइंग इलेवन | DC vs RCB Today Match Playing 11

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन: वार्नर, फिल सॉल्ट, मिचेल मार्श, मनीष पांडे, ललित यादव, अक्षर पटेल, अमन खान, रिपल पटेल, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, नोर्त्जे।

आरसीबी प्लेइंग इलेवन: फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, केदार जाधव, मैक्सवेल, महिपाल, दिनेश कार्तिक, हसरांगा, हर्षल पटेल, जॉस हेजलवुड, सिराज, के शर्मा।

Arun Jaitley Stadium Pitch Report In Hindi | अरुण जेटली स्टेडियम पिच रिपोर्ट

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है यहां पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 165 का औसत स्कोर है और बाउंड्री छोटी है जिसके कारण शक्ति चौकी लगाना आसान है।

टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया जा सकता है क्योंकि यहां पर ड्यू आ सकती है साथ में पहली पारी में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी लेकिन तू आएगी तो दूसरी पारी में तेज गेंदबाजों को मदद नहीं मिलेगी।

आरसीबी बनाम डीसी हेड टू हेड रिकॉर्ड | RCB vs DC Head To Head Records In Hindi

हेड टू हेड रिकॉर्ड जाने से पहले मैं आप सभी को एक बार और याद दिला दूं आप रोज इसी तरह फुल रिसर्च वाली पोस्ट सबसे पहले ही जानने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और फेसबुक ग्रुप जरूर ज्वाइन करें जिसका लिंक ऊपर है। कम से कम हारने के चांस हो जाते है रिसर्च के बाद आपको पता ही होगा।

दोनों टीमों के बीच में अभी तक 28 मैच खेले गए हैं जिनमें से 17 मैच बेंगलुरु ने जीते हैं और 10 में दिल्ली ने जीते हैं और एक मैच बेनतीजा रहा।

प्लेयर्स के रिकॉर्ड्स

डेविड वॉर्नर का औसत स्कोर आरसीबी के खिलाफ 50 रन और इस स्टेडियम में 31 रन का है। तो ये अच्छा खेल सकते है।

मिचेल मार्श ने आरसीबी के खिलाफ 5 मैच खेले हैं जिनमें 4 विकेट और 35 रन बनाए हैं। और अरुण जेटली स्टेडियम में 7 विकेट और 85 रन मिचेल मार्श अब तक बना चुके हैं यह हमारे ट्रंप कार्ड साबित हो सकते है।

मनीष पांडे आरसीबी के खिलाफ 24 का औसत है लेकिन ग्राउंड में 31 रन का औसत है।

अक्षर पटेल ने 18 मैचों में 19 विकेट और 154 रन आरसीबी के खिलाफ किए हैं। और ग्राउंड पर 14 विकेट और 333 रन अक्षर पटेल ने लिए हैं। यह एक बड़ा खिलाड़ी है कप्तान और उपकप्तान बनाने लायक है।

कुलदीप यादव ने आरसीबी के खिलाफ छह मैच में अब तक 6 विकेट लिए हैं और ग्राउंड पर 7 विकेट आठ मैचों में लिए हैं।

इशांत शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ 11 मैच में 14 विकेट लिए हैं और मैदान पर 11 मैच में 13 विकेट लिए हैं।

खलील अहमद और निर्खिया का प्रदर्शन थोड़ा सामान्य है लेकिन हेजलवुड विकेट चटका सकते है।

फाफ डू प्लेसिस का एवरेज दिल्ली के सामने 25 का है लेकिन अरुण जेटली स्टेडियम में 38 रन का है।

विराट कोहली की एवरेज दिल्ली के सामने 52 रन की लेकिन ग्राउंड में 61 रन की है और आज यह बड़ा इसको कर सकते हैं शायद शतक भी।

ग्लेन मैक्सवेल कि दिल्ली के सामने किस रंग के एवरेज और ग्राउंड पर सिर्फ 13 रन की एवरेज है और स्पिनर्स को इतनी खास मदद भी नहीं है तो आप अपने हिसाब से इन्हे टीम में रख सकते है।

दिनेश कार्तिक की दिल्ली के खिलाफ एवरेज 26 रन की है और वही ग्राउंड पर 36 रन का एवरेज है इस हिसाब से दिनेश कार्तिक के नंबर थोड़े से अच्छे हैं।

हेजलवुड नहीं चार मैच में दिल्ली के खिलाफ 6 विकेट लिए हैं वही हस रंगा ने दो मैच में 2 विकेट लिए हैं और आज हेजलवुड ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

करण शर्मा ने सात मैच में आठ विकेट दिल्ली खिलाफ लिए हैं और ग्राउंड पर तीन मैच में चार विकेट लिए हैं।

हर्षल पटेल ने अरुण जेटली स्टेडियम में नौ मैच में 13 विकेट लिए हैं और आज इनको वेरिएशन दिखाकर विकेट चटकाने के चांस ज्यादा है।

मोहम्मद सिराज ने ग्राउंड पर दो मैच में तीन विकेट लिए हैं और लेकिन फिलहाल वह शानदार फार्म में चल रहे हैं तो उन्हें अपनी टीम में रखना बनता है।

अगर आपको dream11 फेंटेसी टीम प्रिडिक्शन चाहिए तो आप टेलीग्राम चैनल और फेसबुक ग्रुप जरुर ज्वाइन करें जिनका लिंक ऊपर है।

यह भी पढ़े

x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *