ये है Moti Kamai Success : Business के लिए बेचा घर, आज समोसों से डेली की कमाई है 12 लाख रु

Moti Kamai Success : ये कहानी है निधि सिंह की, जिन्होंने बिजनेस के लिए अपनी बहुत हाई सैलेरी वाली जॉब छोड़ दी थी। वह और उनके पति शिखर वीर सिंह हाइली क्वालिफाइड प्रोफेश्नल्स थे। उनका जीवन बेंगलुरु में अच्छा कट रहा था। हालांकि, जब दोनों अपने-अपने करियर में हाई सैलेरी के साथ स्टेबल लाइफ में थे थे, तो उन्होंने बिजनेस शुरू करने का फैसला किया। उनका सफर कठिन रहा, मगर उन्हें कामयाबी मिली। निधि सिंह और शिखर वीर सिंह आज जितना कमा रहे हैं वो उनकी हाई सैलेरी वाली नौकरियों से अधिक है।

अब वे अपने बिजनेस को और आगे ले जाने की सोच रहे हैं। उनका जीवन एक भारतीय स्नैक से बदल गया, जिसे लाखों भारतीय पसंद करते हैं। ये स्नैक है – समोसा।

कितना था सैलेरी पैकेज

शिखर वीर सिंह और निधि सिंह हरियाणा में बी-टेक करने के दौरान मिले थे। इसके बाद दोनों ने बायोटेक्नोलॉजी में बीटेक किया और शिखर इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज, हैदराबाद से एमटेक करने में कामयाब रहे। 2015 में उन्होंने भी नौकरी छोड़ी थी। उस समय वे बायोकॉन में प्रिंसिपल साइंटिस्ट के पद पर थे। निधि का सैलरी पैकेज भी 30 लाख रुपये पर था। पर उन्होंने भी नौकरी छोड़ दी। ये साल 2015 था। 2016 में उन्होंने बेंगलुरु में समोसा सिंह नाम से वेंचर खोला।

Business Idea earn Money 2023: रू10,000 में शुरू हो जाएगा बिजनेस, रोज होगी ढेर सारी कमाई

Moti Kamai Success

कैसे की शुरुआत

उन्होंने अपनी बचत के पैसों से ही समोसा सिंह की शुरुआत की थी। पर बिजनेस के लिए पैसा चाहिए। जो उन्हें भी चाहिए था। उन्होंने पैसों के लिए अपना घर बेच दिया। दरअसल उन्हें एक बड़ा ऑर्डर मिला था, जिसे पूरा करने के लिए पैसे चाहिए थे। इसीलिए उन्होंने घर बेच दिया।

मुश्किल था फैसला

\उन्हें घर और बिजनेस में से एक चीज चुननी थी। उन्होंने बिजनेस चुना। उन्होंने मैजिक ब्रिक्स पर घर बेचने का फैसला दिया। उस पैसे से उन्होंने बेंगलुरु में एक फैक्ट्री ली, जो कि किराए पर थी। उनका फैसला सही साबित हुआ। उनका कारोबार बढ़ता चला गया। अब वे हर महीने 30,000 समोसे बेचते हैं। उनका टर्नओवर 45 करोड़ रुपये है। यानी वे डेली 12 लाख रु से भी अधिक कमा रहे हैं।

Business Idea earn Money 2023: रू10,000 में शुरू हो जाएगा बिजनेस, रोज होगी ढेर सारी कमाई

कई वेरायटी के हैं समोसे

एक दिन वीर ने एक फूड कोर्ट में एक बच्चे को रोते देखा। वो समोसे के लिए रो रहा था। इसी से उन्हें आइडिया मिला। वे मानते हैं कि समोसा भारत में सबसे लोकप्रिय स्नैक है। इसके लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी और बेंगलुरु चले गए। वहां अपना समोसा सिंह खोला। उन्होंने बाद में कई तरह के नए समोसे बनाए। उनका सबसे प्रसिद्ध समोसा है बटर चिकन और कड़ाही पनीर समोसा।

x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *