PM Kisan Missed Out 2023: योग्य होने के बाद भी PM Kisan Yojana के बेनेफिशियरी लिस्ट में नहीं है नाम, यहां करें कॉल

PM Kisan Missed Out: पीएम किसान योजना के तहत सरकार किसानों को सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करती है। ये राशि किसानों के खाते में हर 4 महीने के अंतराल पर 3 किस्तों में दो-दो हजार रुपये करके भेजी जाती है। 12वीं किस्त अक्टूबर 17 तारीख को भेजी गई थी

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त किसी भी दिन जारी हो सकती है। फिलहाल, इस योजना के लाभार्थी सूची में शामिल लोगों के भूलेखों का सत्यापन किया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि बड़ी संख्या में लोगों का नाम लाभार्थी सूची से बाह किया जा सकता है।

पटना हाई कोर्ट असिस्टेंट के 550 पदों के लिए आवेदन का नोटिफिकेशन जारी Apply Online

PM Kisan Missed Out 2023

ई-केवाईसी नहीं पूरा होने पर 13वीं किस्त से वंचित रह सकते हैं

बिना ई-केवाईसी के किसानों को 13वीं किस्त नहीं मिलेगी। ऐसे में अगली किस्तों का लाभ उठाने के लिए किसान पीएम किसान योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर ई-केवाईसी की प्रकिया जरूर पूरी कर लें। वेबसाइट के अलावा आप सीएससी सेंटेर पर भी जाकर ई-केवाईसी करा सकते हैं। बता दें ई-केवाईसी नहीं पूरा होने और भूलेखों की जांच में सही नहीं पाए जाने पर उत्तर प्रदेश से अकेले 21 लाख लोगों को इस योजना की 12वीं किस्त से वंचित रखा गया था। अन्य राज्यों का लगभग यही हाल था।

Also, Read– EWS छात्रवृत्ति योजना 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी, अगर आपके भी 10वीं 12वीं कक्षा में इतने नंबर है तो जल्दी करें

PM Kisan Missed Out- किसान यहां कर सकते हैं संपर्क

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त की बेनेफिशियरी लिस्ट से लेकर किसी भी तरह की समस्या पर किसान आधिकारिक ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov।in पर संपर्क कर सकते हैं। पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 (Toll Free) या फिर 011-23381092 पर भी संपर्क कर सकते हैं। यहां किसानों की सारी समस्याओं का समाधान किया जा सकेगा ।

जमीन का पुराना रिकॉर्ड देखें 50 साल पुराना रिकॉर्ड देखे ऑनलाइन जमींन से जुडी जानकारी खाता , खेसरा, जमाबंदी, भू-लगान

हर साल दिए जाते हैं 6 हजार रुपये

पीएम किसान योजना के तहत सरकार किसानों को सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करती है। ये राशि किसानों के खाते में हर 4 महीने के अंतराल पर 3 किस्तों में दो-दो हजार रुपये करके भेजी जाती है। 12वीं किस्त अक्टूबर 17 तारीख को भेजी गई थी। ऐसे में किसान उम्मीद जता रहे हैं कि इसी जनवरी महीने में उन्हें 13वीं किस्त भेज दी जाएगी।

PM Kisan eKYC Click Here
Check Jamin Rasid Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram new Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *