Sahara India Payment Refund List 2023 सहारा इंडिया कंपनी अपना पैसा रिफंड लेने के लिए करे ये काम

Sahara India Payment Refund List: अगर आपने भी पहले कभी सहारा इंडिया कंपनी में अपना पैसा डाला था और आपका पैसा अभी तक इस कंपनी में फसा हुआ है तो घबराइए नहीं। क्योकि आपके लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है, हाल ही में सरकार ने अब फैसला लिया है की जिन्होंने भी इस कंपनी में पैसा डाला था और जिनका भी पैसा इस कंपनी में अटका पड़ा हुआ है , उनको अब यह कंपनी पैसा वापस देने वाली है।

जिन्होंने भी इस कंपनी में निवेश किया था उनका पैसा किसी कारण के चलते इस कंपनी के द्वारा रोक लिया गया था। लेकिन हाल ही में यह घोषणा हुई है की जिन भी लोगो का पैसा इस कंपनी में अटका पड़ा था उनका पैसा अब इस कंपनी के द्वारा वापस लौटाया जाएगा। यदि आपने भी अपना डूबा हुआ पैसा वापस लेने के लिए इसमें आवेदन किया है तो यह लेख सिर्फ आपके लिए ही है। क्योकि आज के इस लेख में हम आपको बताएँगे की आप किस तरीके से सहारा रिफंड के अंतर्गत किये गए आवेदन की जानकारी ले सकते है। सहारा रिफंड स्टेटस के बारे में जानने के लिए आपको हमारे इस लेख को पूरा अंत तक पढ़ना होगा। तो चलिए लेख को शुरू करते है |

Sahara India Payment Refund List

सहारा इंडिया रिफंड को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हाल ही में यह घोषणा की गयी थी की जिन भी लोगो का पैसा इस कंपनी में फसा हुआ है उनका पैसा वापस लौटाया जाएगा। इन सभी कंपनियों के द्वारा एक विज्ञप्ति जारी की गयी थी जिसमे की पैसा वापस लौटने की बात कही गयी थी। इस विज्ञप्ति में यह बात कही गयी थी की इसके तहत सहारा इंडिया की चार बड़ी कम्पनिया लगभग 10 करोड़ निवेशकों का पैसा वापस लौटाएगी।

Sahara Refund Status Check

Sahara Refund Status Check

जिन भी निवेशकों ने पहले कभी भी सहारा कंपनी में निवेश किया था उनको हम बता दे की सहारा कंपनी में निवेश किये गए पैसो को प्राप्त करने के लिए आपको विज्ञप्ति में जारी किये गए निर्देशों का पालन करना होगा। सहारा इंडिया रिफंड प्राप्त करने के लिए हर उस निवेशक को इसके तहत एक फार्म भरना होगा जिसकी मदद से ही वे अपना फसा हुआ पैसा निकाल पाएंगे। अब जिन भी लोगो ने इसके लिए आवेदन किया था उनको इसके आवेदन के स्टेटस को देखने की भी जरूरत पड़ती ही होगी। इसके बारे में जानने के लिए आगे इस लेख को पूरा पढ़े।

सहारा इंडिया रिफंड आवेदन के बारे में जानकारी

सहारा इंडिया रिफंड लेने के लिए अगर आपको भी आवेदन करना है तो सबसे पहले आपको यह जानकारी होनी चाइये की आप इसके लिए किस तरीके से आवेदन है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की आप सहारा इंडिया रिफंड प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के बाद में 10 – 15 दिनों के भीतर रिफंड का पैसा आपके बैंक खाते में डाल दिया जाएगा।

सहारा इंडिया रिफंड लेने के लिए आपको आवेदन करने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी जो की कुछ इस प्रकार से है :-

  • आपका आईडी प्रूफ
  • 2 पासपोर्ट फोटो
  • आपका सही नाम पता
  • बैंक अकाउंट की जानकारी
  • सहारा इंडिया की रिसिप्ट

सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट 2023 कैसे चेक करें?

अगर आपने भी सहारा इंडिया में फसे हुए अपने पैसो को निकालने के लिए आवेदन किया है तो अब आपको उसके रिफंड स्टेटस को देखने की जरुरत भी पड़ रही होगी। सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस देखने के लिए आपको हमारे बताये गए इन चरणों का पालन करना होगा ताकि आप आसानी से सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट देख पाए।

  • हम आपको सबसे पहले बता दे की आपको सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट देखने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको इसके होम पेज पर रिफंड स्टेटस का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपके सामने इसका लॉगिन पेज खुलेगा आपको वहा पर लॉगिन करना होगा।
  • अब जब आप लॉगिन कर लेंगे तो आपको सामने आपकी रिफंड लिस्ट खुलकर आ जायेगी जिसको आप आसानी से देख सकते है।
हमारे ग्रुप में जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

आज के इस लेख में हमने आपको सहारा इंडिया कंपनी के पैसे वापस करने के निर्णय के बारे में बताया है उसके साथ ही हमने आपको यह भी बताया है की अगर आपने इसके लिए आवेदन किया है तो आप किस प्रकार से अपने आवेदन के स्टेटस को देख सकते है। यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आती है तो इसके बारे में हम कमेंट बॉक्स में बताना ना भूले साथ ही साथ इस जानकारी को बाकी अन्य लोगो के साथ भी शेयर करे ताकि वे भी इसे पढ़ पाए।

x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *