Sahara India Start Refund News :- सहारा निवेशकों के लिए आई राहत की खबर। ब्याज सहित पैसा मिलना हुआ शुरू इस तरह से Apply करें।

Sahara India Start Refund News: –सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए आज बहुत बड़ी खबर अब सभी निवेशकों को ब्याज सहित पैसा दिया जा रहा है किस तरह से मिलेगा क्या करना होगा इसके बारे में पूरी जानकारी हम आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं। अगर आप लोग जानना चाहते हैं तो आप सभी को इस आर्टिकल को पढ़ना काफी जरूरी है

क्योंकि सरकार के द्वारा सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए राहत भरी खबर दी गई है और सहारा इंडिया का मालिक को भी सरकार के द्वारा फटकार लगाया गया है जिसे देखते हुए सभी निवेशकों को पैसा ब्याज सहित लौटा या जा रहा है तो आप लोग भी अगर अपना पैसा इन्वेस्ट किए थे तो आप सभी को पैसा मिलेगा यहां से जरूर देखें ।

Sahara India Start Refund

सहारा इंडिया में निवेश कर चुके निवेशकों को पैसा रिफंड के लिए तथा अपने फिक्स्ड डिपॉजिट को प्राप्त करने के लिए उपभोक्ता नियमित रूप से समस्या का समाधान के लिए शिकायत कर रहे हैं। समस्या इतनी गंभीर हो चुकी है कि लोग अनेक प्रकार से शिकायत कर चुके हैं फिर भी लोगों के पैसे अभी तक वापस नहीं हो पाए हैं। इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को Sahara India Refund Start से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी बताने वाले है।

Sahara India Start Refund

Sahara India Start Refund

Read More: Anganwadi Bharti Notification :- 56760 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदनयहां से करें आवेदन >> पूरी जानकारी

Sahara India Refund Money Check Kare

सहारा इंडिया बैंक में देश के लाखों लोगों ने निवेश किया है और लंबे समय से अपने जमा किए गए फौजी को Sahara India Refund प्राप्त करना चाहते हैं लेकिन उन्हें कोई भी उपाय नहीं दिख रहा है। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने एक स्पष्ट फैसला सुनाया है कि सहारा इंडिया के सभी निवेशकों को अपने जमा पूंजी को वापस पाने के लिए विशेष प्रक्रिया को पूरी करनी होगी।

इस प्रोसेस को पूरा करने के लिए निवेशकों को एक आवेदन फॉर्म भर के आवेदन करना होगा। यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि निवेशकों को अपने जमा पूंजी पर ब्याज सहित पैसे वापस मिलेंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा इंडिया बैंक में ग्राहकों के जमा पूंजी पर फैसला सुनाते हुए यह तय किया है कि सहारा इंडिया के सभी निवेशकों को भुगतान सीआरसी के माध्यम से किया जाएगा। इसलिए सभी सहारा इंडिया निवेशकों को जल्द से जल्द इस प्रक्रिया के लिए आवेदन कर देना चाहिए। जिससे कि उन्हें अपने जमा पूंजी तथा ब्याज जल्द से जल्द मिल जाए।

सहारा से पैसा निकालने के लिए इनिन डॉक्यूमेंट रखना होगा।

जब सहारा इंडिया निवेशक सीआरसी (चिटफंड रिफंड सिस्टम) के माध्यम से आवेदन करने के लिए निवेशकों को अलग-अलग प्रकार के निम्न दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। यह सभी दस्तावेज सीआरसी के द्वारा आपकी पहचान सुनिश्चित करने में किया जाएगा। इसलिए आप सभी नीचे बताएगा डॉक्यूमेंट को अपडेट जरूर कर ले।

  • सहारा इंडिया पासबुक
  • आधार कार्ड
  • निवेशक का फोटो
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • सहारा इंडिया के द्वारा जारी किया गया प्रमाण पत्र

यहां से देखें किस तरह से फॉर्म अप्लाई किया जाएगा सहारा इंडिया का।

जब से सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश के माध्यम से सहारा इंडिया के निवेशकों के पैसे रिफंड के बारे में सूचना दी है उस समय से लोग और भी ज्यादा उत्सुक हो चुके हैं। आपको बता दें कि रिफंड के प्रोसेस में पहले चरण में लगभग 122000 निवेशकों और जनकर्ताओं के भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किए जाएंगे।

अगर आप भी सहारा इंडिया क्रेडिट सोसायटी में अपने पैसे लगा चुके हैं और उसे रिफंड प्राप्त करना चाहते हैं तो निम्न स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं:

अगर आपने भी सहारा इंडिया बैंक में निवेश किया है और रिफंड पाना चाहते हैं तो नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं:

  • सबसे पहले आपको सेंट्रल स्टार्ट ऑफ कोऑपरेटिव सोसाइटी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर शिकायत के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद एक फॉर्म खुलेगा जिसमें अपनी शिकायत को विस्तार से दर्शाए।
  • उस फार्म में अपने सभी डिटेल्स का वर्णन करें।
  • फार्म में निश्चित रूप से ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर जरूर दें।
  • उसके बाद फॉर्म को सबमिट कर दे और शिकायत नंबर प्राप्त कर लें।

जैसे ही आप की शिकायत का समाधान मिल जाएगा आपको ईमेल और कॉल के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा।

Official WebsitenewClick Here
Join Our Telegram GroupSahara India Start RefundClick Here
x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *