Sahara Refund Reject List: सहारा रिफंड Breaking News सभी का लिस्ट हुआ जरी यहाँ से देखे अपना नाम

Sahara Refund Reject List: सहारा रिफंड अधिकारिक पोर्टल को जारी किए जाने के बाद लगातार निवेशकों के द्वारा रिफंड को प्राप्त करने के लिए अधिकारिक पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है लेकिन अनेक निवेशकों के फॉर्म को रिजेक्ट किया जा रहा है जिसके पीछे अनेक कारण है। आज इस लेख के अंतर्गत हम आपको उन सभी कारणों के बारे में बताएंगे। इस जानकारी के साथ हम सहारा इंडिया रिजेक्ट लिस्ट से संबंधित जानकारी को भी जानेंगे।

इन्हें जानने के बाद आप जान जाएंगे कि आखिर में वह क्या कारण है जिनके चलते निवेशकों के फॉर्म को रिजेक्ट किया जा रहा है और जिस भी निवेशक के फॉर्म को रिजेक्ट किया जाएगा उस निवेशक को निवेश की गई राशि रिफंड नहीं की जाएगी ऐसे में अगर आपने भी रजिस्ट्रेशन कर लिया है तो आपका रजिस्ट्रेशन रिजेक्ट नहीं होना चाहिए नहीं तो आपको भी निवेश की हुई राशि रिफंड नहीं मिलेगी। चलिए अब हम सहारा इंडिया रिजेक्ट लिस्ट से संबंधित जानकारी को जानना शुरू करते हैं

Sahara Refund Reject List

सहारा इंडिया परिवार के अंतर्गत करोड़ों निवेशकों के द्वारा निवेश किया गया था लेकिन कंपनी के द्वारा निवेशकों को उनका पैसा वापिस नहीं किया गया ना ही जो स्कीम बताई गई थी उसका फायदा निवेशकों को प्रदान किया गया। ऐसे में अब कोर्ट के आदेश के जरिए निवेशकों को उनकी राशि प्रदान की जा रही है राशि को प्रदान किए जाने के लिए अधिकारिक पोर्टल भी जारी किया गया है जहां से राशि को प्राप्त करने के लिए निवेशकों को अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है।

जब रजिस्ट्रेशन के सत्यापन के बाद में निवेदक सही पाया जाता है यानी कि पात्र पाया जाता है तो उसे निवेश की राशि प्रदान की जाती है। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे व्यक्ति होते हैं जिनके फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया जाता है। जिसके पीछे अनेक कारण होते हैं। सहारा इंडिया रिफंड को प्राप्त करने के लिए फोर्म रिजेक्ट नहीं होना चाहिए तत्पश्चात ही रजिस्ट्रेशन करने वाला निवेशक रिफंड को प्राप्त कर सकता है।

सहारा इंडिया फॉर्म रिजेक्ट के कारण

आइए अब हम सहारा इंडिया फॉर्म रिजेक्ट के कारणों को जान लेते हैं:-

  • रजिस्ट्रेशन करते समय खाता संख्या या अन्य जानकारीयो का गलत दर्ज कर देना।
  • दस्तावेजों की मांग के अनुसार सही दस्तावेजों को अपलोड ना कर पाना।
  • अमान्य दस्तावेजों को अपलोड कर देना।
  • दस्तावेजों में जानकारी का सही ना नजर आना।
  • सहारा इंडिया परिवार में निवेश करने का सबूत ना दे पाना।

इन्हीं कुछ कारणों की वजह से आपका फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है। ऐसे में आपको चाहिए की सबसे पहले तो आप अपने उस कारण को ढूंढे जिसकी वजह से आपके फॉर्म को रिजेक्ट किया गया है। अब आपको उसका समाधान करने के पश्चात रिफंड को प्राप्त करने के लिए आवेदन करना है।

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद में पैसे कब मिलेंगे?

चलिए हम इस महत्वपूर्ण जानकारी को भी जान लेते हैं कि आखिर में सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद में पैसे कब मिलेंगे? तो दोस्तो जब भी साहरा इंडिया रिफंड को प्राप्त करने के लिए आवेदन किया जाता है तो 45 दिन के अंदर दस्तावेजों को सत्यापित करने की प्रक्रिया को पूरा करने के बाद 45 दिन के अंदर ही निवेदक के खाते में राशि को भेज दिया जाता है।

सहारा इंडिया रिजेक्ट लिस्ट को चेक करने की प्रक्रिया

  • सहारा इंडिया रिजेक्ट लिस्ट को चेक करने के लिए सबसे पहले आपको सहारा रिफंड पोर्टल पर चले जाना है।
  • अधिकारिक पोर्टल पर जाने के बाद अब आपको जमाकर्ता लॉगिन वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • लॉगिन करने की प्रक्रिया के अंतर्गत आपको आधार कार्ड के अंतिम चार अंको को दर्ज करना है तथा अपने आधार कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर को दर्ज करना है।
  • अब ओटीपी भेजें वाले विकल्प पर क्लिक कर देना है तथा मोबाइल नंबर पर आए ओटीपी को दर्ज कर देना है।
  • अब डायरेक्ट ही आपके सामने आपकी स्थिति बता दी जाएगी जिसे देखकर आपको पता चल जाएगा कि आपका फॉर्म रिजेक्ट हुआ है या नहीं और अगर हुआ है तो किन कारणों की वजह से हुआ है।
हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

सहारा इंडिया फॉर्म रिजेक्ट किए जाने की वजह से अनेक निवेदक परेशान है ऐसे में हम उनको बताना चाहते हैं कि आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है अगर आपके पास सभी डाक्यूमेंट्स अवेलेबल है तो आप आसानी से सहारा इंडिया परिवार के अंतर्गत निवेश की गई राशि को प्राप्त कर सकेंगे। इस लेख को आपको अपने अन्य भाइयों के साथ भी शेयर करना है जिससे कि उन्हें भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पता चल सके।

Free Giveway Win SmartPhone📱निचे क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *