Sawan Somvari 2023: 19 वर्षों के बाद भाग्य का उदय अगर आप सावन के इस सोमवार को जल चढ़ा देते है तो

Sawan Somvari 2023: 19 वर्षों के बाद भाग्य का उदय अगर आप Sawan के इस Somvari को जल चढ़ा देते है तो

Sawan Somvari 2023: सनातन धर्म में Sawan के महीने को अत्यंत महत्वपूर्ण माना जाता है। आज, अर्थात् 10 जुलाई, Sawan का पहला Somvari है। Sawan के पहले Somvari होने के कारण इस दिन का महत्व और भी बढ़ जाता है। इस प्रशंसनीय अवसर पर, हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिनसे आप भगवान शिव की कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

sawan somvari 2023

sawan somvar 2023

सन् 2023 में Sawan माह अत्यंत विशेष होने वाला है। इसलिए कि 19 वर्षों के बाद Sawan माह लगभग 2 महीने का आवधि में आ रहा है। Somvari को भगवान शिव को समर्पित माना जाता है। इस प्रसंग में, शिव पुराण में बताए गए कुछ तरीकों के माध्यम से भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त किया जा सकता है। इन उपायों के पालन से व्यक्ति को धन से लेकर आरोग्य तक की प्राप्ति होती है। चलिए जानते हैं वे उपाय कौन-कौन से हैं।

Sawan Somvari शिवलिंग पर चढ़ाएं ये चीजें

Sawan के पहले Somvari में शिवजी की पूजा प्रदोष काल में करना सबसे उत्तम माना जाता है। इस समय शिवलिंग पर बेलपत्र और जल की धारा अर्पित करें। सभी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए Sawan के पहले 5 Somvari व्रत जरूर रखें।

यह भी पढ़ेRashifal Kya Hai : क्या राशि फल वास्तविकता में काम करता है, व्यक्तिगत जीवन पर प्रभाव डालता है व्यापार और नौकरी के लिए महत्वपूर्ण है?

Sawan Somvari धन के लिए करें ये उपाय

अगर आप भी धन संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो Sawan के पहले Somvari को भगवान शिव को जल अर्पित जरूर करें। साथ ही अक्षत चढ़ाएं। इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा।

Sawan Somvari अर्पित करें काले तिल

जीवन में आ रही सभी प्रकार की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए शिवजी को चढ़ाने वाले जल में काले तिल मिलाएं। इस उपाय से आपको भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होगी।

आरोग्य की प्राप्ति के लिए

शिवलिंग पर हर दिन जल में घी मिलाकर अर्पित करने से व्यक्ति को आरोग्य की प्राप्ति होती है। वहीं Sawan के पहले Somvari के दिन गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करें। ऐसा करने से दांपत्य जीवन सुखमय बना रहता है

HomeBPSC Teacher Online ApplicationClick Here
Join GroupnewClick Here

डिसक्लेमर: ‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

 

x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *