Today IPL Final Dream 11 Team: पैसा बसूल टीम आज है आईपीएल का फाइनल मैच जल्दी से टीम बना लो कांटेस्ट फुल होने वाला है

Today IPL Final Dream 11 Team: आईपीएल 15 सीजन की विजेता रही गुजरात टाइटंस (GT) की टीम का सामना अब 4 बार विजेता और आईपीएल इतिहास की सबसे सफलतम टीम में से एक चेन्नई सुपर किंग से होगा एक तरफ देखा जाए तो यह गुरु और चेले की लड़ाई वाला मैच होगा । एक तरफ धोनी और दूसरी तरफ कप्तान हार्दिक पांड्या मैं मैच गुजरात के होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

गुजरात और चेन्नई की टीम आईपीएल इतिहास में 4 बार आमने-सामने हो चुकी है । जहां पर गुजरा टाइटंस की टीम में तीन मैचों में विजेता रही है । चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को मात्र एक मैच में ही जीत मिली है ।

Today IPL Final Dream 11 Team

नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद, भारत:

नरेंद्र मोदी स्टेडियम, पहले जाना जाता था एस्ट साइड स्टेडियम, गुजरात स्टेडियम और मोटेरा स्टेडियम के नाम से। यह गुजरात राज्य के अहमदाबाद शहर में स्थित है और विश्वसनीय क्रिकेट स्टेडियमों में से एक है। यह भारतीय क्रिकेट कोंट्रोल बोर्ड (BCCI) का सबसे बड़ा स्टेडियम है और कप्तान विराट कोहली ने इसे “विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्टेडियम” कहा है

यह स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों, एक दिनी सीरीज़, टेस्ट मैचों और T20 मैचों के लिए उपयोग होता है। इसकी क्षमता 1,32,000 से अधिक दर्शकों के लिए है, जिससे यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

CSK vs GT Dream11 Prediction IPL 2023 Final Details:

Match: Chennai Super Kings vs Gujarat Titans
Date – 28th May 2023 7:30 PM
Venue: Narendra Modi Stadium, Ahmedabad, India

जानिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच किसको सपोर्ट करेगी बल्लेबाजी गेंदबाजी ?

यहां पर अब तक खेले गए 16 आईपीएल मुकाबलों में 8 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है वहीं 8 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है ।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कुल 5 काली मिट्टी से बनी पिचें है। और छह लाल मिट्टी से बनी हुई पिचें हैं। अगर हम दोनों पिचों की तुलना करे तो काली मिट्टी की पिचें लाल मिट्टी की पिचों की तुलना में विकेट से बेहतर उछाल देती हैं। क्योकि काली मिट्टी की पिचें जल्द ही सूख जाती हैं जिससे की मुकाबले में स्पिनरों या धीमे गेंदबाजों को भरपूर मदद मिलती है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजी करना काफी आसान हैइस ग्राउंड की आउटफील्ड बहुत ही अधिक तेज है जिसका मतलब है कि अगर बल्लेबाज अच्छे टाइमिंग से शॉट खेलेंगे तो इस विकेट पर जमकर रन बनाए जा सकते हैं। इस विकेट पर मैच के शुरआती ओवर्स में तेज़ गेंदबाजों को नई गेंद से मदद मिल सकती है।

Today IPL Final Dream 11 Team

Today IPL Final Dream 11 Team

ज्वाइन टेलीग्राम 

x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *