10th 12th Marksheet Download : बिहार बोर्ड 10th 12th का सभी ऑरिजिनल सर्टिफिकेट और मार्कशीट डाउनलोड करें- 1994 से 2023 तक का

10th 12th Marksheet Download: Bihar Board 10th 12th 2023 Original Marksheet or Certificate Download :- अगर आप लोग भी बिहार बोर्ड के द्वारा 2023 में कक्षा 10th या 12th का परीक्षा दिए हैं तो आप सभी विद्यार्थियों के लिए बिहार बोर्ड के द्वारा एक नई अपडेट जारी की गई है। जो सभी छात्रों के लिए जानना काभी जरूरी है।

आप सभी छात्रों को बता दें कि बिहार बोर्ड के द्वारा Matric और इंटर का ऑरिजिनल Marksheet और सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है जिसे आप लोग ऑनलाइन के माध्यम से Download कर सकते हैं साथ ही आप सभी विद्यार्थियों को बता दें कि इस पोस्ट के अंत में डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है जहां से आप लोग एक क्लिक में अपना सभी 10th 12th का ऑरिजिनल सर्टिफिकेट और Marksheet को दौनलोड़ कर पाएंगे।

10th 12th Marksheet Download

10th 12th Marksheet Download

10th 12th Marksheet Download का ऑरिजिनल Marksheet और सर्टिफिकेट Download

जैसा कि आप सभी जानते है कि बिहार बोर्ड के द्वारा कक्षा 10th की परीक्षा 14 फरवरी से 22 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी जिसमें करीब 17 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया था वही कक्षा 12th की बात करें तो इसकी परीक्षा 1 फरवरी से 11 फरवरी तक आयोजित की गई थी जिसमें करीब 9 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया था

और रिजल्ट की बात करें तो इस वर्ष 2023 में 80% से अधिक छात्रों ने अच्छे नंबर से पास किए हैं और यह सभी विद्यार्थी अब अपने Marksheet को Download करना चाहते हैं तो यहां पर Marksheet Download करने की पूरी जानकारी बताई गई है, की कैसे सभी को बिना किसी समस्या के सभी अपना Marksheet को दौनलोड़ कर सकते है।

Online Bank Account Opening

 टेलीग्राम से जल्दी जुड़े

Bihar Board Matric Inter Original Marksheet Jari Download 2023

अगर आप लोगों ने इस वर्ष बिहार बोर्ड के द्वारा आयोजित कक्षा 10th या 12th की परीक्षा में हिस्सा लिए हैं तो आप सभी विद्यार्थियों को बता दें कि आप लोगों का Marksheet आपके स्कूल या कॉलेज में पहुंचा दिया गया है और जल्द ही आपके स्कूल या कॉलेज के द्वारा आपका Marksheet वितरण कर दिया जाएगा

लेकिन अगर आप लोग अपना Marksheet ऑनलाइन Download करना चाहते हैं या फिर इसके साथ किसी भी प्रकार का आप अपना महत्वपूर्ण दस्तावेज Download करना चाहते हैं तो आप डीजी लॉकर ऐप्स के मदद से Download कर सकते हैं ।10th 12th Original Marksheet Download, जैसा कि आप सभी को मालूम होगा कि अभी के समय में ज्यादातर चीजें ऑनलाइन हो चुकी है इसी वजह से सरकार अब आप लोगों का Marksheet भी ऑनलाइन के माध्यम से आप लोगों तक पहुंचाना चाह रही है।

आप सभी विद्यार्थियों को बता दें कि डीजी लवकर पर आप सभी लोगों का कक्षा 10th 12th Marksheet Download/ अपलोड कर दिया गया है और आप लोग मोबाइल नंबर और आधार कार्ड नम्बर की मदद से अपना सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज एवं Marksheet एक क्लिक में Download कर सकते हैं या फिर आप लोग नीचे बताए गए एस्टेट को फॉलो करें और अपना Marksheet Download करें।

कैसे करें 10th 12th का सभी ऑरिजिनल सर्टिफिकेट और Marksheet Download

  • Marksheet Download करने के लिए सबसे पहले आप अपने फोन में प्ले स्टोर को ओपन करके डीजी लॉकर ऐप को Download करें।
  • उसके बाद इस एप्लीकेशन को खोल कर साइन इन बटन पर क्लिक करें।
  • अगर आपका पहले से अकाउंट है तो साइन इन करें या फिर आप नया अकाउंट बना ले।
  • साइन इन करने के बाद आप लोग अपने बोर्ड का चयन करें।
  • अब आप लोग मोबाइल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें।

अब आपके स्क्रीन पर आपका सभी इंपॉर्टेंट डॉक्यूमेंट आ जाएगा और आप लोग जिसे चाहे उसे Download कर सकते हैं। तो इसी तरह से सबसे पहले अप्डेट्स के लिए टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े।

Online Bank Account Opening

 टेलीग्राम से जल्दी जुड़े
10th, 12th All Certificate & Marksheet DownloadClick Here 
Join Telegram Group Click Here 
Join Whatsapp Group Click Here 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *